Recent Posts

Seo Services
Seo Services

Jab Niklein Ghar se Daudne Tab in Baaton Ka Rakhein Dhyaan -जब निकलें घर से दौड़ने तब इन बातों का रखें ध्यान

Jab Niklein Ghar se Daudne Tab in Baaton Ka Rakhein Dhyaan

Jab Niklein Ghar se Daudne Tab in Baaton Ka Rakhein Dhyaan             

Jab Niklein Ghar se Daudne Tab in Baaton Ka Rakhein Dhyaan - सर्दी के मौसम में सुबह घूमने या दौड़ने जाने में थोड़ी सावधानी जरूर बरतें। नहीं तो स्वस्थ रहने की बजाय आप बीमारी की चपेट में भी आ सकते हैं।

जूते-ग्लव्स हों साथ -
गर्मियों में जहां साधारण कैनवस शू से काम चल जाता है, वहीं सर्दियों में थोड़ी बेहतर ग्रिप वाले स्पोट्र्स शू पहनने चाहिए। इसके अलावा रनिंग के समय गर्म कैप और ग्लव्स भी आपको सर्दी से बचा सकते हैं। बच्चे और बुजुर्ग दौड़ लगाने से पहले कान ढकने का इंतजाम जरूर कर लें। थोड़ी-सी भी सर्दी-जुकाम लगने या बीमार होने पर कुछ समय तक सुबह घूमना टालें।

त्वचा का करें बचाव -
रनिंग के लिए निकलने से पहले चेहरे पर अच्छा लोशन और होठों पर लिप बाम लगाना न भूलें क्योंकि ठंडी हवा से ये बहुत जल्दी सूखते हैं। एक अच्छा सनस्क्रीन लोशन लगाना भी एक बेहतरीन और प्रभावी आइडिया हो सकता है।

जब साथ हो कोई -
सर्दियों में अक्सर कोहरा आदि रहता है और सड़क के किनारे दौड़ते वक्त सुरक्षा की चिंता बनी रहती है। ऐसे में किसी पार्टनर के साथ दौड़ना एक अच्छा विकल्प हो सकता है। साथ ही ऐसे कपड़े पहनें जो सड़क पर ड्राइवर को दूर से दिखाई दे सकें। ऐसा देखा जाता है कि अक्सर कुछ लोग जोश में दौड़ना शुरू तो करते हैं लेकिन दो दिन बाद आलस की वजह से छोड़ देते हैं। ऐसे में थोड़ी हिम्मत दिखाएं, किसी भी काम की शुरुआत में परेशानी आती है, उसके बाद वह रूटीन बन जाता है।

कम कपड़ों में लगाएं दौड़ -
घूमने या रनिंग के वक्त ज्यादा कपड़े ना पहनें। क्योंकि कुछ देर बाद कपड़े चुभने लगेंगे। जल्दी उठकर वार्मअप कर शरीर को थोड़ा गरम करें और हल्के कपड़े पहनकर घर से बाहर निकलें।



Jab Niklein Ghar se Daudne Tab in Baaton Ka Rakhein Dhyaan -जब निकलें घर से दौड़ने तब इन बातों का रखें ध्यान Jab Niklein Ghar se Daudne Tab in Baaton Ka Rakhein Dhyaan -जब निकलें घर से दौड़ने तब इन बातों का रखें ध्यान Reviewed by health on January 22, 2019 Rating: 5

No comments:

ads 728x90 B
Powered by Blogger.